आईपीएल 2019 : साइमन कैटिच ने स्वीकारा, केकेआर कैंप में था तनाव का माहौल

आईपीएल 2019

आईपीएल 2019 की बड़ी खबर KKR टीम की हार का मुख्य कारण आया सामने

आईपीएल की सफल टीमों में शुमार कोलकाता नाइटराइडर्स ने जिस तरह से आईपीएल 2019 में प्रदर्शन किया, वह केकेआर के फैन्स के लिए काफी निराशाजनक रहा। कोलकाता टीम का प्रदर्शन शुरुआत में बेहद शानदार रहा था, जिसे देखकर लग रहा था कि टीम प्ले ऑफ में आसानी से अपनी जगह पक्की कर लेगी लेकिन लीग के बीच में केकेआर लगातार 6 मुकाबले हार गई और बैकफुट पर आ गई। हालांकि यदि केकेआर की टीम अंतिम लीग मैच में मुम्बई इंडियंस को हरा देती, तो वह प्लेऑफ में पहुंच सकती थी। लेकिन जिस तरह का खेल उस अंतिम लीग मुकाबले में देखने को मिला, उसे देख टीम को लेकर कई तरह की बातें होने लगीं। मुम्बई इंडियंस द्वारा इस अहम मुकाबले में मिली हार के चलते, केकेआर आईपीएल के 12वे संस्करण से बाहर हो गई। इसके बाद टीम की हार की वजह तलाशी जाने लगी। क्योंकि जिस तरह के परिणाम सामने आए वह सकारात्मक नही थे और खिलाड़ियों का खेल भी उनके नाम के मुताबिक नही था।

इसी बीच टीम के कोच साइमन कैटिच ने स्वीकार किया है कि टीम के खिलाड़ियों के बीच आपस में काफी तनाव था, और धीरे धीरे बढ़ते ही जा रहा था। जिसका खमियाजा पूरी टीम को भुगतान पड़ा और टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कहा कि शुरुआत में अच्छे प्रदर्शन के बाद टीम बुरी तरह लड़खड़ा गई और लगातार मैच हारते चली गई। फिर खिलाड़ियों के बीच बढ़ती दूरियों की वजह से टीम पूरी तरह बिखर गई। टीम की फ्रैंचाइजी चाहती तो समय रहते इसका हल निकाल सकती थी, लेकिन ऐसा नहीं किया गया, जिसका नतीजा सबके सामने है। इस बात को बिल्कुल भी नही नकारा जा सकता है कि टीम के खिलाड़ियों के बीच तनाव व मनमुटाव था। टीम को मिली लगातार हार के बाद हालात और बिगड़ते चले गए और खिलाड़ियों के बीच बढ़ता तनाव साफ जाहिर होने लगा।

आईपीएल जैसे टूर्नामेंट में टीम एकता बहुत मायने रखती है। केकेआर पिछले सीजन तक एकजुट थी और एकता के नजरिए से बेहद ताकतवर भी थी। जो कि इस सीजन में नही हो सका। कैटिच ने आगे कहा कि टीम की हार के जिम्मेदार कोई अन्य टीम नही बल्कि हम खुद ही हैं। टूर्नामेंट में हमारी टीम आकर जहां पर रुक गई, शायद उसके जिम्मेदार हम ही हैं। टीम के खेल को देखते हुए पहले भी खिलाड़ियों के बीच तनाव की खबरें सामने आ रही थीं लेकिन किसी ने भी खुलकर इस बात को स्वीकार नहीं किया था। टीम के धुआंधार बल्लेबाज आंद्रे रसेल के बल्लेबाजी क्रम को लेकर भी टीम असमंजस में थी। बीच टूर्नामेंट रसल ने इशारों-इशारों में कहा था कि टीम का माहौल सही नहीं है। कप्तान दिनेश कार्तिक ने भी कहा था कि मैं सब जानता हूँ कि पीठ पीछे क्या हो रहा है। केकेआर के खेल को देखकर, दर्शक भी शायद यह बात समझ गए थे।

Be the first to comment on "आईपीएल 2019 : साइमन कैटिच ने स्वीकारा, केकेआर कैंप में था तनाव का माहौल"

Leave a Reply