क्रिकेट न्यूज़ : पहले कुलदीप अब चहल ने दिया धोनी को लेकर बड़ा बयान

क्रिकेट न्यूज़

वर्ल्ड कप 2019 के कुछ ही दिनों पहले पूर्व भारतीय कप्तान एवं विस्फोटक बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को लेकर भारतीय टीम के स्पिनर बॉलर युजविन्दर चहल ने बड़ा बयान दिया है. एक इंटरव्यू के दौरान जब उनसे यह सवाल पूछा गया कि धोनी का टीम में होना कितना महत्वपूर्ण है? और धोनी आपको व् कुलदीप यादव को किस तरह सपोर्ट करते हैं?

इसके जवाब में चहल ने बताया कि मुझे और कुलदीप को गेंदबाजी करने का अच्छा अनुभव हो गया है. लेकिन जो भी हो, जब भी कभी मैच फास्ट है, तो आपको माही भाई की जरूरत होती ही है. उनके पास चाडक्य जैसा दिमाग है. वह ये जानते हैं कि किस बल्लेबाज को कैसे फ़साना है. वह बल्लेबाज के मूवमेंट से यह तक अंदाजा लगा लेते हैं, कि अगली गेंद पर किस दिशा में शॉट खेला जाएगा और बल्लेबाज क्या करने की कोशिश करेगा. वह विकेट के पीछे खड़े होकर लगातार मार्गदर्शन देते रहते हैं और बताते हैं कि अगली गेंद पर क्या करना है. वह बॉलर के मनमुताबिक फील्ड नहीं लेते हैं, उन्हें जो सही लगता है वह वो करते हैं. हालाँकि उस वक्त धोनी की रणनीति को समझने में मुश्किल होता है लेकिन विकेट मिलने के बाद समझ आ जाता है की वह ऐसा किसलिए कर रहे थे.

माही भाई की खास बात यह है कि वह जब तक हस्तक्षेप नहीं करते, जब तक आप सही होते हैं. वह उस वक्त समझाते हैं, जब आप कुछ गलत करते हैं. रणनीति बनाते वक्त माही भाई से चर्चा करना ही सबसे सही विकल्प है. जब हम टीम में आए थे, उस समय भी माही भाई हमें समझाते थे, और आज भी सही मार्गदर्शन देते हैं. बता दें कि युजविन्दर चहल अपना पहला वर्ल्ड कप खेलने के लिए काफी उत्सुक हैं. हालाँकि चहल पहले भी वर्ल्डकप का हिस्सा रह चुके हैं, लेकिन वह क्रिकेट वर्ल्डकप नहीं बल्कि शतरंज वर्ल्डकप अंदर-14 था

आपको बता दें कि कुछ समय पहले कुलदीप यादव ने धोनी को लेकर कहा था कि धोनी अपने डिसिशन को लेकर कई बार गलत साबित होते। हालाँकि ऐसा उन्होंने मजाक में कहा था. लेकिन माही के फेन्स ने इस बात पर काफी गुस्सा जाहिर किआ था और कुलदीप यादव बुरी तरह ट्रोल भी किए गए थे.

Be the first to comment on "क्रिकेट न्यूज़ : पहले कुलदीप अब चहल ने दिया धोनी को लेकर बड़ा बयान"

Leave a Reply