Mi vs Csk IPL Final 2019 : धोनी के विवादित रन-आउट की सच्चाई

धोनी के विवादित रन-आउट की सच्चाई

धोनी के विवादित रन-आउट की सच्चाई : IPL 2019 के मैच में मुंबई ने चेन्नई को 1 रन से हराकर चौथी बार ट्रॉफी जीती। लेकिन इस मैच की कहानी अभी खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। इस फाइनल मैच में, आप वह सब कुछ देख सकते हैं जो एक क्रिकेट फैंस देखना चाहता है। यह मैच पहले ओवर से लेकर आखिरी ओवर तक बेहद रोमांचित और दिलचस्प था। एक और मुंबई के प्रशंसक खुश हैं, दूसरी ओर, चेन्नई के प्रशंसक बेहद दुखी हैं। इस बीच, धोनी का विवादास्पद रन आउट भी सुर्खियों में है।

धोनी के रन आउट को लेकर ट्विटर, इंस्टाग्राम, फेसबुक और तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर व्यापक जंग छिड़ी हुई है। मुंबई और चेन्नई के प्रशंसकों के बीच इस मुद्दे को लेकर बहस चल रही है। किसी का कहना है कि एमएस not out थे, तो कुछ अन्य प्रशंसक कह रहे हैं कि वे out थे।

यह प्रशंसकों की बात है और वे निश्चित रूप से अपनी नाराजगी व्यक्त करेंगे और इस तरह की प्रतिक्रियाएं जारी रहेंगी। आइये जानतें हैं, धोनी के विवादित रन-आउट की सच्चाई ।

धोनी के विवादास्पद रन-आउट पर, कमेंटेटर और कई बड़े क्रिकेटरों का मानना ​​है कि वह आउट नहीं थे क्योंकि वे स्टंप लाइट के दौरान क्रीज के अंदर थे। और क्रिकेट नियमों के अनुसार, अगर फैसला Tough है, तो संदेह का लाभ बल्लेबाज के पक्ष में जाता है। अगर इन बातों को ध्यान में रखा जाता है तो यह अंपायर द्वारा की गई एक बड़ी गलती है।

इसके अलावा, शेन वॉटसन को सभी क्रिकेट प्रेमियों ने सराहा है। हालांकि वॉटसन टीम के लिए मैच नहीं जीत सके। लेकिन जिस तरह से उन्होंने अकेले इस मैच में पकड़ बनाए रखी, वह तारीफ के काबिल है। आपको बता दें कि वॉटसन को खेल के बीच में ही घुटनों पर चोट लग गई थी, और वह बुरी तरह से घायल हो गए थे। यहां तक कि उसके घुटनों से भी खून बहने लगा। लेकिन उन्होंने किसी से शिकायत नहीं की और अंत तक खेलते रहे।

चोट काफी गंभीर थी, मैच के बाद उनके घुटने पर 6 टांके भी लगाए गए। हरभजन सिंह ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए शेन वॉटसन को शेर वॉटसन कहकर सम्भोदित किया। हरभजन के अलावा कई बड़े क्रिकेटरों ने उनकी तारीफ की और बताया कि वॉटसन बहुत बड़े खिलाड़ी हैं और इस उम्र में भी वह पूरी तरह से क्रिकेट के लिए समर्पित हैं।

Be the first to comment on "Mi vs Csk IPL Final 2019 : धोनी के विवादित रन-आउट की सच्चाई"

Leave a Reply