वर्ल्ड कप विनर प्रेडिक्शन : विश्व कप जीतने के लिए पसंदीदा टीम

वर्ल्ड कप विनर प्रेडिक्शन

अभ्यास मैचों के बाद वर्ल्ड कप का आगाज बेहद ही जबरदस्त अंदाज में हो चूका है. वर्ल्ड कप के पहले ही मैच में काफी एक्शन देखने को मिला है. पहला मैच इंग्लैंड व् साउथ अफ्रीका के बीच देखने को मिला, दोनों ही टीमें बेहतरीन फॉर्म में हैं, और अन्य टीमों के लिए बड़ी चुनौती भी है. हालांकि इस मैच को इंग्लैंड ने काफी बड़े अंतर से जीत लिए है, लेकिन उम्मीद है कि आने वाले मैचों में साउथ अफ्रीका जरूर बापसी करेगा.

इंग्लैंड के खिलाफ इस मैच में अफ्रीका ने टॉस जीतते हुए गेंदबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने अफ्रीका के सामने 311 रनों का लक्ष्य रखा था, जबाब में अफ्रीका की पूरी टीम 207 बनाकर आल आउट हो गई और 104 रनों के बड़े अंतर से मैच हार गई. यह तो पहले मैच की बात रही, अब आपको बताते हैं कि क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 ट्रॉफी किस टीम के हांथों में जा सकती है?

सट्टेबाजार और क्रिकेट ऑब्जर्बर्स के मुताबिक पसंदीदा है इंग्लैंड टीम

सट्टेबाजार के मुताबिक विश्वकप जीतने वाली पहली उम्मीदवार टीम इंग्लैंड है. उसके बाद दुसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया का नंबर आता है. कुछ बुकीज के अनुसार इन दो टीमों पर सबसे कम भाव दिया जाएगा और बताया जा रहा है कि इंग्लैंड टीम वर्ल्ड कप जीतने के लिए पसंदीदा टीम बनी हुई है. इसका एक मुख्य कारन यह भी है कि इंग्लैंड टीम की बैटिंग लाइनअप बेहद तगड़ी है, और टीम में अंत तक सभी बल्लेबाजी कर सकते हैं. साथ ही वर्ल्ड कप इंग्लैंड में होने के कारन भी टीम को होम पिट्चेस का फायदा मिलेगा. दर्शक भी टीम के सपोर्ट में रहेंगे, ऐसे में टीम को मनोवैज्ञानिक लाभ मिलना तय है. इंग्लैंड व् ऑस्ट्रेलिया के बाद, टीम इण्डिया भी वर्ल्ड कप जीतने की रेस में शामिल है. क्रिकेट ऑब्जर्बर्स के अनुसार भी यही तीनों टीमें टॉप पर हैं. इसके अलावा वीरेंद्र सेहवाग का भी मानना है कि इंग्लैंड और इण्डिया के बीच वर्ल्ड कप फाइनल मैच खेला जाएगा।

Be the first to comment on "वर्ल्ड कप विनर प्रेडिक्शन : विश्व कप जीतने के लिए पसंदीदा टीम"

Leave a Reply