विश्व कप अभ्यास मैच : जानें सभी मैचों के नतीजे, अफगानिस्तान ने किया बड़ा उलटफेर

विश्व कप अभ्यास मैच

वर्ल्ड कप 2019 के अभ्यास मैचों का आगाज पिछले शुक्रवार से जारी है। आज 3 बजे पाकिस्तान का दूसरा अभ्यास मैच बांग्लादेश से होने वाला है. इसके पहले पाकिस्तान अपना पहला अभ्यास मैच हर चुकी है। पकिस्तान टीम, अफगानिस्तान द्वारा एक बड़े उलटफेर का शिकार हो गई थी और 3 विकेट से मैच हार गई थी। अफगानिस्तान ने मैच तो जीता ही साथ ही सभी अन्य टीमों को भी चुनौती पेश की है। और बताया जा रहा है कि अफगानिस्तान से सभी टीमों को सतर्क रहने की जरूरत है। इस मैच में पाकिस्तान की टीम ने 47.5 ओवर में 262 बनाए थे। जवाब में अफगानिस्तान ने अंतिम ओवर की चौथी गेंद पर 7 विकेट खोकर 263 रन बना लिए और मैच जीत लिया।

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था। पहले विकेट के लिए फखर जमान और इमाम उल हक ने 47 रन की साझेदारी की। फिर बाद बाबर आजम ने टिकाऊ पारी खेलते हुए एक शानदार शतक जड़ दिया। उन्होंने 112 रन बनाए। इसके अलावा शोएब मलिक ने भी 44 रन की बहुमूल्य पारी खेली। और इस तरह टीम ने 262 रन बना लिए। अफगानिस्तान की तरफ से मोहम्मद नबी ने सबसे अधिक 3 विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान के लिए हजरतुल्लाह जजई और मोहम्मद शहजाद ने 80 रन जोड़े और टीम को शानदार शुरुआत दी। इसके बाद हशमतुल्लाह शाहिदी ने नाबाद 74 रन की जिताऊ पारी खेल दी। मोहम्मद नबी ने भी 34 रन बनाए और टीम ने 50वें ओवर की चौथी गेंद पर 7 विकेट खोकर मैच जीत लिया। पाकिस्तान की तरफ से वहाब रियाज को तीन विकेट मिले।

दिन के दूसरे अभ्यास मैच में श्रीलंकाई टीम ने टॉस जीता और दक्षिण अफ्रीका को बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। मैच में दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका पर 87 रन के अंतर से बड़ी जीत हासिल की। दक्षिण अफ्रीका ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 338 रन बना दिए, जवाब में श्रीलंकाई टीम महज 251 रन ही बना सकी और आल आउट हो गई। हाशिम अमला ने 65 और फाफ डू प्लेसी ने 88 रन बनाए। बाद में अन्य सभी बल्लेबाजों ने उपयोगी योगदान देते हुए टीम का कुल स्कोर 7 विकेट पर 338 रन तक पहुंचाया।

श्रीलंका के लिए सुरंगा लकमल और नुवान प्रदीप ने 2-2 विकेट हासिल किए। लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका के लिए दिमुथ करुणारत्ने ने 87 और एंजेलो मैथ्यूज ने 64 रनों का योगदान दिया लेकिन कोई अन्य बल्लेबाज क्रीज पर टिकने में नाकामयाब रहा और पूरी टीम 42.3 ओवर में 251 रन बनाकर आल आउट हो गई।

वहीँ शनिवार को खेले गए अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 6 विकेट से मात दी. भारत ने पहले हुए 179 रन बनाए और आल आउट हो गई. लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 4 विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिए और मैच जीत लिया। इंडिया की तरफ से जडेजा को छोड़ कोई और बल्लेबाज नहीं चला। वहीँ न्यूजीलैंड की तरफ से विलियम्सन और रॉस टेलर ने अर्धशतकीय पारी खेलते हुए टीम को मैच जिता दिया।

Be the first to comment on "विश्व कप अभ्यास मैच : जानें सभी मैचों के नतीजे, अफगानिस्तान ने किया बड़ा उलटफेर"

Leave a Reply