Article 370 will end : कश्मीर में जल्द ही खत्म होगी धारा 370

Article 370 will end

लोकसभा चुनाव के बाद पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने वाली भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी), धारा 370 को लेकर बड़ा कदम उठा सकती है। वर्तमान केंद्रीय ग्रह मंत्री और बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, धारा 370 को खत्म करने के लिए भूमिका बना रहे हैं। अमित शाह इस बात का कई बार जिक्र भी कर चुके हैं। शाह के गृह मंत्री बनने के बाद से ही कई विपक्षी दल एक्ट 370 के बारे में अपनी राय रख रहे हैं। कश्मीर में अलगाववादी व आतंकवादी का समर्थन करने वाले दल भी शाह के गृह मंत्री बनने से चिंतित हैं।

बीजेपी सरकार ने दोवारा सत्ता में आते ही देशहित में कई सारे काम करने शुरू भी कर दिए हैं, जिसमें से एक एक्ट 370 भी है। कश्मीर में पत्थरबाजी और अलगाववादी व आतंकवादी गतिविधियों को रोकने के लिए सरकार नो टॉलरेन्स की नीति अपना सकती है, और पत्थरबाज व डर फैलाने वाले लोगों को उन्ही की भाषा में जवाब दे सकती है। भारतीय जनता पार्टी का कहना है कि कश्मीर पूरी तरह पहले जैसा करने के लिए कड़े कदम उठाए जाएंगे। देश में पाकिस्तान का झंडा फैलाने वाले लोगों पर भी तुरंत कार्यवाही कर देशद्रोह का मुकदमा चलाया जाएगा।

कश्मीर मुद्दे को लेकर गौतम गंभीर और महबूबा मुफ्ती के बीच छिड़ी ट्विटर जंग, किए एक-दूसरे पर कड़े वार

बता दें कि कश्मीर मुद्दे को लेकर हाल ही में महबूबा मुफ्ती और बीजेपी सांसद गौतम गंभीर के बीच ट्विटर पर बहस हो चुकी है। महबूबा मुफ्ती द्वारा एक ट्वीट किया गया था, जिसमें लिखा गया था, कि कश्मीर मुद्दे को सुलझाने के लिए पाकिस्तान को भी पक्ष बनाना चाहिए। साथ ही उन्होंने अमित शाह को क्रूर बताया था। जिसके जवाब में गंभीर ने ट्वीट कर कहा कि कश्मीर की चिंता सभी को है, लेकिन अमित शाह के बारे में की गई इस तरह की टिप्पणी हास्यास्पद है। उन्होंने यह भी कहा कि मेरे लोगों का गलत करने वालों पर जो भी एक्शन होता है, वह बिल्कुल सही होगा।

Be the first to comment on "Article 370 will end : कश्मीर में जल्द ही खत्म होगी धारा 370"

Leave a Reply