congress : चार साल में जो न कर सकी बीजेपी, कांग्रेस ने चार दिन में ही कर दिखाया।

alt="congress">

congress achievement :

मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान चुनाव जीतकर congress पार्टी द्वारा किया गया बड़ा उलटफेर अभी भी चर्चे का विषय बना हुआ है। जिस तरह कांग्रेस ने तीनों राज्यों में बीजेपी से सत्ता छीन ली है, ऐसा प्रतीत हो रहा है, कि 2019 लोकसभा चुनाव भी काफी रोमांचक होने वाला है। कांग्रेस को सत्ता में आए 10 दिन भी नही हुए हैं, और पार्टी ने किए गए वादों पर अम्ल करना शुरू कर दिया है। चुनाव के पहले कांग्रेस ने जनता से कई सारे वादे किए थे, जो कि अब पूरे होते भी दिखाई दे रहे हैं। आइए जानते हैं, सत्ता में आते ही कांग्रेस ने जनता के लिए क्या काम किए।

कर्ज माफी।

जैसा कि कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था, कि congress की सरकार बनते ही 10 दिन के अंदर किसानों का कर्जा माफ कर दिया जाएगा। इस वादे को ध्यान में रखते हुए, कांग्रेस पार्टी ने किसानों का कर्जा माफ कर दिया है। हालांकि कर्ज माफी में कुछ टर्म्स एन्ड कंडीशन जोड़ी गई हैं, लेकिन कर्ज माफी का फायदा किसानों के हित मे है।

70 प्रतिशत क्षेत्रीय लोगों को रोजगार।

मध्यप्रदेश के सी एम कमलनाथ जी ने, मध्यप्रदेश में रोजगार की समस्या को दूर करने के लिए एक बड़ा कदम उठाया है, जिसके अंतर्गत मध्यप्रदेश में मौजूद कंपनियां, 70 प्रतिशत क्षेत्रीय लोगों को रोजगार देगी। ऐसा करने का मुख्य उद्देश्य मध्यप्रदेश की जनता को रोजगार के लिए किसी अन्य राज्य में नही भटकना पड़ेगा।

बेटियों को कन्यादान में दी जानें वाली रकम में बढ़ोतरी।

मध्यप्रदेश में यह योजना बीजेपी सरकार ने शुरू की थी, जिसके तहत प्रदेश की बेटियों को कन्यादान में करीब 25 से 28 हजार रुपए की राशि दी जाती थी। कमलनाथ जी के सी एम बनते ही इस राशि में बढ़ोतरी की गई है, और अब यह राशि बढ़कर 51 हजार रुपए कर दी गई है।

पुलिस विभाग में साप्ताहिक छुट्टी।

congress सरकार द्वारा इस बात पर भी अम्ल किया जा रहा है, कि प्रदेश में काम कर रही पुलिस को हफ्ते में एक दिन छुट्टी दी जाए। फिलहाल यह स्पष्ट नही है कि ऐसा होगा या नही, लेकिन कुछ ही दिनों में कांग्रेस सरकार यह घोषणा कर सकती है। यदि ऐसा होता है, तो पुलिस विभाग को हफ्ते में एक दिन राहत मिल सकती है।

यह भी पढ़ें :-

loyalty : हॉस्टिपल में एडमिट था सख्स, कुत्तों ने पेश की वफादारी की मिसाल।
sleeping late : देर से सोने वालों को हो सकती हैं, ये 5 घातक बीमारियां।
wwe : द अंडरटेकर से भी खतरनाक है, इस रेसलर का सिग्नेचर मूव।

Follow Us

Be the first to comment on "congress : चार साल में जो न कर सकी बीजेपी, कांग्रेस ने चार दिन में ही कर दिखाया।"

Leave a Reply