CWC मीटिंग : इस्तीफे पर अड़े राहुल गांधी, CWC ने ठुकराया प्रस्ताव

CWC मीटिंग

लोकसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन और करारी हार के बाद कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की पेशकश की है. लेकिन कांग्रेस वार्किंग कमेटी (सीडब्ल्यूसी) ने इसे नामंजूरी देते हुए खारिज करने का फैसला किआ है. मगर सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी इस्तीफा देने पर अड़े हुए हैं और उन्होंने अध्यक्ष पद से हटने का मन बना लिया है. उनका कहना है कि वह पार्टी को मजबूत करने के लिए हमेशा बेझिजक काम करते रहेंगे, लेकिन वे अपना इस्तीफा वापस लेने के विचार में नहीं दिख रहे हैं.

उनकी बहन प्रियंका गांधी ने भी उनके इस फैसले का पूरा समर्थन किया है. लेकिन उनका कहना है कि जब तक कोई अन्य विकल्प नहीं मिलता है, तब तक राहुल को समय देना चाहिए. इसके अलावा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का मानना है कि राहुल को अपने इस फैसले पर पुनर्विचार करना चाहिए. पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम तो WCW की बैठक में ही रो पड़े. वह चाहते हैं कि राहुल गांधी पार्टी अध्यक्ष का पद ना त्यागें. उन्होंने कहा कि दक्षिण भारत के लोग राहुल से बेहद मोहब्बत करते हैं, अगर वह इस्तीफा देते हैं, तो कुछ लोग सुसाइड कर लेंगे.

प्रियंका गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने का सुझाव

राहुल गाँधी हार से काफी दुखी व् निराश हैं. शनिवार को CWC की बैठक में उन्होंने कई मुद्दों पर बात की और बतौर अध्यक्ष कुछ मुश्किलों को ज़िक्र किया. उन्होंने कहा कि चिदंबरम साहब कहते हैं कि यदि मेरे बेटे को टिकट नहीं मिला तो पार्टी छोड़ दूंगा. कमलनाथ जी कहते हैं कि छिंदवाड़ा मेरे परिवार की सीट है और यदि मैं अपने बेटे को टिकट नहीं दिलवा सकूं तो मेरे मुख्यमंत्री होने का क्या फ़ायदा। गहलोत साहब हफ़्ते तक जोधपुर में रहे लेकिन बेटे को जीतवा नहीं सके. जब अध्यक्ष पद के लिए प्रियंका गाँधी का नाम लिया गया, तो राहुल ने साफ़ कह दिया की मेरी बहन को इसमें मत खींचो. साथ ही राहुल ने यह भी कहा कि मुझे जाना होगा, लेकिन मैं पार्टी के लिए सदैव मेहनत करता रहूंगा।

Be the first to comment on "CWC मीटिंग : इस्तीफे पर अड़े राहुल गांधी, CWC ने ठुकराया प्रस्ताव"

Leave a Reply